आप रीयल लाइफ बेस्ड कैरक्टर्स प्ले कर रही हैं और वह भी दो - दो फिल्मों में ...?
जी हां। यह सच है कि मैं ' नॉट ए लव स्टोरी ' और ' बुड्ढा इन ए ट्रैफिक जाम ' में रीयल लाइफ रोल प्ले कर रही हूं। जल्द ही मैं एक और फिल्म साइन करने वाली हूं , जिसमें मैं एक और रीयल लाइफ रोल प्ले करने वाली हूं। हालांकि अभी मैं आपको डिटेल्स नहीं दे सकती।



इन रोल्स के लिए आपने कुछ खास तैयारी की ?
मैं पिछले साल से लगातार शूटिंग कर रही हूं , इसलिए मुझे इनके बारे में रिसर्च करने का वक्त ही नहीं मिला। ऐसे में मुझे पूरी तरह डायरेक्टर की रिसर्च पर ही काम करना पड़ा।

क्या मारिया का कोई सीन मुश्किल लगा ?
मारिया एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस थी , जो अक्सर ऑडिशन के लिए जाती रहती थी। मैं भी पहले ऐसा कर चुकी हूं , इसलिए यह बहुत ज्यादा चैलेंजिंग नहीं था। हालांकि मुझे मर्डर का कोई एक्सपीरियंस नहीं है , इसलिए इस मामले में मुझे दिक्कत आई। लोग अभी भी यह बात समझ नहीं पा रहे हैं कि मारिया ने अपने नेवल ऑफिसर फ्रेंड के साथ मिलकर अपने एक्स बॉयफ्रेंड नीरज की लाश के टुकड़े क्यों किए ?

नीरज के पैरंट्स ने इस फिल्म को लेकर नाखुशी जाहिर की है ?
मैं नीरज के पैरंट्स की प्रॉब्लम समझ सकती हूं। हालांकि फिल्म में उनके बेटे के बारे में कुछ गलत नहीं दिखाया जाएगा। वाकई यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनके बेटे के साथ इस तरह का केस हो गया।

मारिया और अरुंधती के बारे में आप क्या सोचती हैं ?
अरुंधती रॉय को लेकर मेरे मन में कोई नेगेटिव थॉट्स नहीं हैं। लेकिन मारिया को लेकर मेरी सोच जरूर नेगेटिव है। मैं उस वक्त एक फ्लैट तलाश रही थी , जबकि मारिया सुसइराज का केस चल रहा था। मेरे स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस और सिंगल वुमन होने की वजह से किसी ने मुझे फ्लैट नहीं दिया। ऐसे में , मुझे फ्लैट हासिल करने के लिए फेक इंफर्मेशन देनी पड़ी। मैंने अपनी एक फ्रेंड , अपनी बहन और उसके हसबैंड को अपना जीजा बनाकर पेश किया। वाकई , मुझे मारिया की वजह से काफी परेशानी झेलनी पड़ी।


अब जब आप मारिया का किरदार जी चुकी हैं , तब उसे लेकर आपकी क्या सोच है ?
आप जानते हैं कि वह असल में कोई क्रिमिनल नहीं थी और यह सब पहले से प्लान भी नहीं किया गया था। वे हमारी तरह आम लोग थे , लेकिन अचानक एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। वह मेरी तरह एक आम इंसान थी , जो काम की तलाश में मुंबई आई थी। उसका पहले से एक बॉयफ्रेंड था और यहां भी उसकी एक आदमी से मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया। इस मर्डर से पहले मारिया से मिले लोग उसे काफी पॉजिटिव बताते हैं , वहीं इसके बाद मिले लोग उसे पागल कहते हैं। हालांकि सच कोई नहीं जानता कि उन तीनों के बीच क्या हुआ था।

आपको उस अपार्टमेंट के ठीक ऊपर वाले अपार्टमेंट में शूटिंग करते हुए कैसा महसूस हुआ , जिसमें मर्डर हुआ था ?
हम लोग 301 में शूटिंग कर रहे थे , जबकि 201 नंबर में मर्डर हुआ था। जब हम लोग शूटिंग कर रहे थे , तो लिफ्ट दो बार सेकंड फ्लोर रुक गई थी , तब मुझे बड़ा अजीब लगा था। पूरी शूटिंग के दौरान मेरे दिमाग में वही घटना चलती रही। हालांकि यह बेहद दिलचस्प है कि मैं घर बैठी मारिया केस की खबर पढ़ रही थी कि तभी मेरे पास रामू के ऑफिस से मेसेज आया कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं।


मारिया केस अभी भी चल रहा है। ऐसे में मूवी का एंड क्या होगा ?
जी हां , अभी केस चल रहा है इसलिए हमें फिल्म एंड करने के लिए थोड़ी लिबर्टी लेनी होगी।

Post a Comment Disqus

 
Top